मेरा देश मेरा नज़रिया

टीम से ड्राप किए जाने पर छलका शिखर धवन का दर्द, बोले..

0 604

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

भारतीय टीम ने जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रहे तीन टी20 और तीन वनडे मैच की सीरीज के लिए अपने स्क्वाड की घोषणा कर दी है। जिसमें युवाओं पर अधिक फोकस किया गया है, वहीं टीम के कई सीनियर प्लेयर को इस सीरीज के लिए स्क्वाड से दूर रखा गया है। इन्हीं में से एक है भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन, जिन्हें ख़राब फॉर्म के चलते इस स्क्वाड का हिस्सा नहीं बनाया गया है। अब सोशल मीडिया पर धवन का दर्द खुलकर सबके सामने आ गया है।

टीम से ड्राप किए जाने पर छलका धवन का दर्द

श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से शुरू हो रहे टी20 और वनडे मैच की सीरीज के लिए भारत के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन को स्क्वाड में जगह नहीं मिल पाई है। इसके बाद धवन ने अपने इन्स्टाग्राम हैंडल पर एक पोस्ट करते हुए लिखा,

“बात हार या जीत की नहीं होती है, जिगरे की होती है. काम करते रहो और बाकी भगवान की मर्जी पर छोड़ दो”

शिखर धवन हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मैच की सीरीज में कप्तानी करते हुए दिखे थे, हालांकि इस सीरीज में भी धवन का फॉर्म उनका साथ नहीं दे रहा था। और वो खेले तीन मैच में महज 7,8,9 रन ही बना पाए थे।

शानदार रहा है शिखर धवन का अंतर्राष्ट्रीय करियर

टीम इंडिया के ओपनिंग क्रिकेटर शिखर धवन भारत के लिए अब तक कुल 34 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जिसमें 40.61 की औसत से धवन ने 2,315 रन बनाए हैं। इस दौरान धवन के नाम 7 टेस्ट शतक भी दर्ज है। बात उनके वनडे करियर की करें तो यहां 167 मैच खेल चुके शिखर के नाम 44.11 की औसत से 6,793 रन दर्ज है। वनडे में धवन के नाम 17 शतक दर्ज है।

इस ओपनर बल्लेबाज के नाम टी20 क्रिकेट के 68 मैच में 11 अर्धशतक के साथ 1759 रन दर्ज है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.