मेरा देश मेरा नज़रिया

भारत-बांग्लादेश : उमेश की रफ्तार और अश्विन की फिरकी में फंसी मेजबान टीम, महज 227 रन पर हुई ढ़ेर

0 244

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

भारतीय टीम केएल राहुल की कप्तानी में बांग्लादेश दौरे पर अपना दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेल रही है। पहले दिन के हुए इस खेल में बांग्लादेश की पूरी टीम महज 74 ओवर खेल कर ही ऑल-आउट हो गई। इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया 188 रन की बड़ी जीत दर्ज करके 1-0 से आगे चल रही हैं।

उमेश की रफ्तार, अश्विन की फिरकी में फंसी बांग्लादेश

बांग्लादेश के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम (ढ़ाका) में चल रहे टेस्ट मैच के पहले दिन, भारतीय गेंदबाजों की कहर के सामने मेजबान टीम की एक ना चली। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान बांग्लादेश की टीम पर कहर बनकर टूटे तेज गेंदबाज उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन। बांग्लादेश की पहली पारी महज 73.5 ओवर में 227 रन के स्कोर पर सिमट गई है।

उमेश यादव ने अपनी रफ्तार का जलवा दिखाते हुए बांग्लादेश के मध्यक्रम बल्लेबाज और निचले क्रम के बल्लेबाज को टिकने ही नहीं दिया, उमेश ने अपनी 15 ओवर की गेंदबाजी के दौरान 4 मेडन ओवर डालते हुए 25 रन देकर 4 विकेट झटक डाले। तो वहीं रविचंद्रन अश्विन भी अपनी 21.5 ओवर की गेंदबाजी के दौरान 3 मेडन डालते हुए 4 सफलता प्राप्त किए। बाकी 2 विकेट इस मैच में मौका मिले जयदेव उनादकट के खाते में भी गई। उनादकट ने अपनी 16 ओवर की गेंदबाजी के दौरान 2 मेडन के साथ 50 रन दिए। बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा मोमिनुल हक ने 84 रन बनाए।

दिन का खेल खत्म, राहुल-गिल ने संभाला मोर्चा

मैच के पहले ही दिन भारतीय टीम ने भी अपनी पहली पारी की शुरुआत कर दी है। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने बिना कोई विकेट खोए 8 ओवर में 19 रन बना लिए हैं। कप्तान केएल राहुल 30 बॉल पर 3* रन और शुभमन गिल 20 बॉल पर 14* रन बनाकर नाबाद है।

टीम इंडिया ने इस मैच में पहले टेस्ट के मैन ऑफ द मैच रहे स्पिनर कुलदीप यादव को आराम देते हुए जयदेव उनादकट को मौका दिया है। इस टेस्ट में भारतीय टीम अभी बांग्लादेश से 208 रन पीछे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.