मेरा देश मेरा नज़रिया

भारत-बांग्लादेश : रोमांचक मोड़ पर पहुंची ढ़ाका टेस्ट, भारतीय टीम जीत से 100 रन दूर

0 624

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

भारत-बांग्लादेश के बीच ढ़ाका में चल रहा दूसरा टेस्ट मैच अब अपने रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुकी है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम जीत से महज 100 रन की दूरी पर है। लेकिन भारतीय टीम के लिए यह जीत इतना भी आसान नहीं होने वाला है, इसके पीछे की बड़ी वजह है विकेट।

जीत से 100 रन दूर टीम इंडिया, विकेट बचाने की है चिंता

दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश से मिले महज 145 रन के छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही और टीम ने अपनी चार विकेट महज 37 रन के स्कोर पर गंवा दिए। अभी क्रीज पर 54 बॉल पर 26* रन बना कर अक्षर पटेल का साथ दे रहे है गेंदबाज जयदेव उनादकट। हालांकि ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन का आना अभी बाकी है।

इससे पहले भारत की इस दूसरी पारी में शुभमन गिल (7), केएल राहुल (2), चेतेश्वर पुजारा (6) और विराट कोहली 1 रन बना कर चलते बने।

इस प्रकार रहा दूसरे टेस्ट का लेखा-जोखा

टॉस जीतकर पहले खेलते हुए बांग्लादेश की टीम अपनी पहली पारी में 227 रन पर ऑल-आउट हो गई, जिसके बाद भारतीय टीम ने अपनी पारी की शुरुआत करते हुए 314 रन बनाए थे, तब भारत को बांग्लादेश पर 87 रन की बढ़त मिली थी।

इसके बाद अपनी दूसरी पारी शुरू करने आई मेजबान टीम इस पारी में भी कुछ खास नहीं कर सकी और 231 रन के स्कोर पर पूरी टीम ऑल-आउट हो गई। जिसके बाद भारत को जीत के लिए 145 रन का लक्ष्य मिला। अभी भारतीय टीम तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर 4 विकेट के नुकसान पर 45 रन बना लिए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.