मेरा देश मेरा नज़रिया

दिनेश कार्तिक ने इस पारी को बताया साल 2022 का सर्वश्रेष्ठ पारी

0 460

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के मुताबिक साल 2022 की सर्वश्रेष्ठ पारी किसी और देश के खिलाड़ी ने नहीं बल्कि अपने ही देश के भारतीय खिलाड़ी का है। कार्तिक ने एक स्पोर्ट्स चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में बताया की इस भारतीय खिलाड़ी की यह पारी टी20 फॉर्मेट की इस साल की सर्वश्रेष्ठ पारी में से एक है।

डीके के अनुसार यह पारी रही साल की बेस्ट पारी

दिनेश कार्तिक के अनुसार टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली की खेली गई 82 रन की मैच जीताऊ पारी साल 2022 की सर्वश्रेष्ठ पारी रही है।

कार्तिक कहते हैं, “इस साल पाकिस्तान के खिलाफ कोहली ने जो पारी खेली थी, वो और खिलाड़ियों द्वारा इस साल खेली गई बाकी पारियों से कही ज्यादा आगे हैं। लेकिन अगर अलग फॉर्मेट के लिए साल के बेस्ट भारतीय बल्लेबाज को चुनना पड़ा तो मैं सबसे पहले सूर्यकुमार यादव को चुनूँगा। वहीं टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत तो वनडे में श्रेयस अय्यर।”

विराट ने भी एक पोस्ट कर इसे बताया था अपना सर्वश्रेष्ठ पारी

कुछ दिनों पहले ही भारतीय टीम के रन मशीन कोहली ने एक पोस्ट करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ अपनी खेली गई उस पारी का जिक्र करते हुए लिखा,

“23 अक्टूबर हमेशा मेरे दिल में एक खास दिन बनकर रहेगा, मैंने आजतक क्रिकेट में कभी भी उस दिन जैसा एनर्जी महसूस नहीं किया था। वह कितनी शानदार शाम थी।”

विराट कोहली के नाम अभी 104 टेस्ट में 27 शतक और 7 दोहरा शतक के साथ कुल 8,119 रन, 265 वनडे में 44 शतक के साथ 12,471 रन और 115 टी20 में 1 शतक के साथ 4,008 रन दर्ज है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.