मेरा देश मेरा नज़रिया

Delhi में lockdown, शादी ब्याह के लिए दिए जायेंगे कर्फ्यू पास

0 1,187

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Corona Virus Update Delhi – कोरोना के बढ़ती खतरनाक रफ़्तार को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली मैं वीकेंड LockDown की घोषणा कर दी गयी हैं , हर सप्ताह रविवार और शनिवार को दिल्ली पूरी तरह से बंद रहेगी। यह बंद प्रत्येक शुक्रवार रात्रि 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगा। लोकडाउन मैं जिम मॉल स्पा और सभी तरह के बाज़ार पूर्णत बंद रहेंगे। सिर्फ आवश्यक सेवाओं को चालु रखा जायेगा। शादी ब्याह वाले परिवारों को स्पेशल कर्फ्यू पास पुलिस की तरफ से दिए जायेंगे। आपको बता दे की कोरोना वायरस की वजह से काफी बड़ी मात्रा मैं संक्रमित लोग बढ़ते जा रहे हैं जिस वजह से हालत बदतर हो चुके हैं। और प्रतिदिन बड़ी मात्रा मैं लोगो की मौत हो रही हैं।

मुख्यमंत्री @ArvindKejriwal प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है जिसकी वजह से अस्पतालों में बिस्तर खत्म हो रहे हैं। सरकार वैकल्पिक व्यवस्था देख रही है, हम हालात संभालने की पूरी कोशिश कर रहे हैं अभी तक तो सभी लोगों को पर्याप्त स्वास्थ्य सेवाएं मिल पा रही है लेकिन आने वाले दिनों में स्थिति और ज्यादा ना बिगड़े इसके लिए कुछ कड़े कदम उठाना जरूरी है कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए दिल्ली में वीकेंड LockDown लागू करने का फैसला किया गया है जो प्रत्येक शुक्रवार की रात 10:00 बजे से पूरे शनिवार और रविवार को लागु रहेगा सोमवार सुबह 6:00 बजे तक लागू किया जाएगा ,
सोमवार की सुबह से सामान्य रूप से कामकाज होगा LockDown पीरियड के दौरान सभी तरह के बाजार जिम मॉल स्पा सेंटर बंद रहेंगे।

बेवजह इधर उधर घूमने वालो की नहीं होगी खैर

केजरीवाल ने साथ ही यह भी कहा कि लोकडाउन पीरियड में केवल आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं का संचालन किया जाएगा बिना वजह इधर से उधर घूमने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी , केजरीवाल ने कहा है कि सप्ताहांत पर लागू होने वाले Lockdown को लोगों की जान बचाने के लिए लाया गया है , साथ ही मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील भी की है इसका पूरी तरह से पालन करें ताकि महामारी से जल्द से जल्द निपटा जा सके, आपको यह जानना जरूरी है राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रोजाना 20 हजार से ज्यादा कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं संक्रमण की चपेट में आने कारण लोगों की मौत भी हो रही है ऐसे में सरकार ने हालात संभालने के लिए वीकेंड का कर्फ्यू लागू किया हैं।

शादी ब्याह के लिए दिए जायेंगे पास

मुख्यमंत्री ने कहा है कि जिनके घर में शादी भैया जैसे विशेष कार्यक्रम पहले से ही तय हो चुके हैं उनके लिए किसी तरह की पाबंदी नहीं रहेगी लेकिन इसके लिए दोनों पक्ष के लोगों को पास जारी किए जाएंगे विवाह समारोह में नियंत्रित संख्या में लोगों को शामिल होने की इजाजत दी जाएगी , शनिवार और रविवार के अलावा बाकी सप्ताह के पांचो दिन शादी करने के लिए पास लेने की आवश्यकता नहीं होगी हालांकि उस दिन भी मेहमानों को नियंत्रित संख्या में ही बुलाया जा सकता है , सिनेमा हॉल में भी निर्धारित संख्या में टिकट बेचे जाएंगे पूरी कैपेसिटी के सिर्फ 30% दर्शक एक शो में शामिल किए जा सकते हैं।

हमारी टीम की तरफ से भी सभी लोगो से देशवासियो से विनती हैं की सरकारी नियमो का पालन करे और देश को इस भयंकर महामारी से बचाने के लिए अपना योगदान दे, जब तक जरूरत नहीं हैं इधर जाने से बचे , मास्क लगा कर रखे , नियमित रूप से हाथो को साफ़ करते रहे और घर पर ही रुके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.